प्राथमिकता पर किया जायेगा उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण -जिलाधिकारी

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी जिला उद्योग बंधु की बैठक
मेरठ। आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि एवं नये प्रस्तावों पर बिन्दुवार चर्चा करते हुये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। बैठक में एजेण्डा के अनुसार उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में इन्दिरापुरम औद्योगिक क्षेत्र में पैठ के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि संबंधित क्षेत्र के ए0सी0एम0/नगर निगम एवं सी0ओ0 की एक टीम गठित करके 15 दिन में मौके का सर्वे कर प्रकरण का निस्तारण कराए। फायर एन0ओ0सी0 आॅनलाईन रिन्यू के संबंध में निर्देश दिए गए कि औद्योगिक संगठन अधिक से अधिक इकाईयों को फायर एनओसी हेतु गाईडलाइन्स के अनुसार आॅनलाईन रिन्यू कराना सुनिश्चित करें। नगर निगम के औद्योगिक इकाईयों के गृहकर संबंधी प्रकरण में निर्देश दिए गए कि शिकायत निस्तारण पोर्टल जल्द से जल्द बनाया जाए तथा एक व्हाट्स ऐप नम्बर भी बैठक में सर्कुलेट किया गया जिस पर उद्यमीगण अपनी शिकायत नगर निगम को कर सकते हैं।
बैठक में गेल गैस के अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि कुण्डा रोड/अच्छरौंदा रोड में लगभग 15 दिन में लाईन चालू हो जाएगी जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि औद्योगिक संगठन अपनी जरूरत के हिसाब से लिखित में गेल गैस को पाईप लाइन्स के लिए आवेदन करें इसी के साथ प्रकरण को एजेण्डे से निक्षेपित करने का निर्णय लिया गया। सरस्वती औद्योगिक क्षेत्र की अवशेष सडक को बरसात से पूव्र्र बनाने हेतु नगर निगम को निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि विश्वकर्मा इण्ड0 एस्टेट के समीप बागपत हाईवे रोड पर दुर्घटना सम्भावित क्षेत्र होने के कारण विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र मे मुख्य रोड पर हाईवे पर भी इस रम्बल स्ट्रीट के साथ-साथ ऐसा संकेतक बना दिया जाए ताकि वाहन चालक सचेत हो सके जिससे दुर्घटना की सम्भावना कम हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि उनके द्वारा स्वयं विश्वकर्मा इण्ड0 एस्टेट का निरीक्षण किया जाएगा तथा अन्य औद्योगिक क्षेत्रों की सडको एवं जल निकासी की व्यवस्था के संबंध में नगर निगम, उपायुक्त उद्योग एवं संबंधित क्षेत्र के उद्यमियों के साथ स्थलीय भ्रमण किया जाएगा ताकि वास्तविक स्थिति से अवगत हो सके।
जिलाधिकारी द्वारा रेड क्रास सोसायटी के संबंध में विस्तृत रूप से अवगत कराते हुए अनुरोध किया गया कि उद्यमी संगठन व उद्यमियों के पारिवारिक सदस्य सोसायटी की सदस्यता ग्रहण करें तथा उद्यमी संगठन रेड क्रास सोसायटी को यथा समय पूर्ण सहयोग दें। आने वाले कावंड मेंले में लगने वाले शिविरो में पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त रखने हेतु पेपर प्रोड्क्टस को ही प्रयोग करने का अनुरोध भी किया गया।
बैठक में ए0डी0एम0-एल0ए0, सहायक नगर आयुक्त, क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीसीडा, सी0एफ0ओ0, फायर विभाग, अधिशासी अभिंयता विद्युत, प्रथम/द्वितीय/तृतीय, विद्युत विभाग,अधिशासी अभियंता, मेरठ विकास प्राधिकरण, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, क्षेत्रीय अधिकारी, उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, मेरठ, एनएर्चआए, मेरठ, बागपत के अधिकारीगण, जी0एम0 गेलगैस लि0 एवं मेरठ जनपद के औद्योगिक एसोसिऐशन के पदाधिकारी विभोर अग्रवाल, सचिव आई0आई0ए0, गिरीश कुमार, अध्यक्ष मिडफो, कमल ठाकुर, महामंत्री विश्वकर्मा इण्ड0 एस्टेटे, अन्य उद्यमीगण द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक का संचालन वी0के0 कौशल उपायुक्त उद्योग द्वारा किया गया।

Advertisement