ट्रंप के घर की तलाशी की अमेरिका ने की पुष्टि

वाशिंगटन, अमेरिकी न्याय विभाग ने गुरुवार को एक न्यायाधीश से उस वारंट को सार्वजनिक करने के लिए कहा, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध के रूप में खोज पर हमला करने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा घर की एफबीआई ने जांच की थी।

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने पहली बार पुष्टि की कि एफबीआई एजेंटों ने पाम बीच में ट्रम्प के रिसॉर्ट की खोज की थी। यह तलाशी इसलिए की गई थी कि क्या उन्होंने पद छोड़ने के दौरान व्हाइट हाउस से अवैध रूप से रिकॉर्ड हटा दिए थे।

देश के शीर्ष कानून प्रवर्तन अधिकारी गारलैंड ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से खोज के आदेश के निर्णय को मंजूरी दी थी। उनकी पुष्टि बेहद असामान्य थी, क्योंकि अमेरिकी कानून प्रवर्तन आम तौर पर चल रही जांच पर चर्चा नहीं करता है। लेकिन यह तब आया जब ट्रम्प ने खुद सोमवार रात खोज की घोषणा की, यह आरोप लगाया कि यह डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा राजनीतिक बदले की भावना से काम किया जा रहा है।

गारलैंड ने कहा कि न्याय विभाग ने एक अदालत से पूर्व राष्ट्रपति की खोज की सार्वजनिक पुष्टि, आसपास की परिस्थितियों और इस मामले में पर्याप्त सार्वजनिक हित के संदर्भ में एक सीलबंद तलाशी वारंट प्रकाशित करने के लिए कहा था।

यह स्पष्ट नहीं था कि ट्रम्प की कानूनी टीम वारंट जारी करने पर आपत्ति करेगी, जो जांच की प्रकृति पर प्रकाश डाल सकता है। अपने ट्रुथ सोशल नेटवर्क पर एक बयान में, ट्रम्प ने कहा कि मेरे वकील और प्रतिनिधि पूरी तरह से सहयोग कर रहे है, सरकार जो कुछ भी जानना चाहती है अगर हमारे पास होगी तो उसे उपलब्ध कराएंगे।

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

5,260फैंसलाइक करें
488फॉलोवरफॉलो करें
1,236फॉलोवरफॉलो करें
15,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

Must Read

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com
%d bloggers like this: