होम फीचर्ड न करें ये गलतियां वरना हो जाएंगे बर्बाद

न करें ये गलतियां वरना हो जाएंगे बर्बाद

न करें ये गलतियां वरना हो जाएंगे बर्बाद
न करें ये गलतियां वरना हो जाएंगे बर्बाद

यदि आप एक युवा हैं और खुद को अच्छे रास्ते पर ले जाना चाहते हैं निश्चित तौर पर आपको संयमित जीवन चर्या का पालन करते हुए कुछ ऐसी चीजों को नजरअंदाज कर देना चाहिए जो आपको भविष्य में नुकसान पहुंचाने वाली हैं। तो आइए जानते हैं इन्हीं जरूरी बातों को-

दिखावा न करें-

यदि आपस सफल जीवन चाहते हैं तो कभी भी दिखावा न करें और न ही किसी को इंप्रेस करने के लिए खुद को आभासी बनाएं। यदि आप ऐसा करेंगे तो यह आपको जीवन बहुत बार झूठ के रास्ते पर ले जाकर खड़ा कर देगा और चाहकर भी समझ नहीं पाएंगे।

प्रेमी/ प्रेमिका के लिए मित्र व परिवार का साथ न छोड़ें-

यदि आप किसी के प्यार में अंधे होकर अपने परिवार का साथ छोड़ देंगे तो यह आपके जीवन को बर्बाद करने वाला फैसला तो होगा ही साथ ही साथ आपको अपने घर-परिवार से भी हमेशा के लिए संबंध खत्म कर देगा।

मां-बाप के अलावा किसी के भी सामने न रोएं-

जीवन का सबसे कीमती तत्व मां-बाप ही होते हैं। यदि आपको किसी बात को लेकर परेशानी है तो आप इसकी शिकायत सिर्फ अपने मां-बाप के सामने ही करें। किसी अन्य के सामने करने से वह सिर्फ आपका मखौल ही उड़ाएगा।

वैश्या के साथ शारीरिक संबंध न बनाएं-

युवाओं को इस बात का खास खयाल रखना चाहिए कि वे जीवन में किसी भी वेश्या के साथ संभोग न करें। ऐसा करने से उनको इसकी लत पड़ सकती है और फिर इसके एवज में धन-संपदा के साथ साथ समाज में आपका चारित्रिक हनन होने की पूर्ण संभावना है।

शारीरिक संबंध के लिए किसी को प्यार के झांसे में न रखें-

यदि आपकी महिला मित्र है और आप उसको झांसे में रखकर उससे शारीरिक संबंध बनाते हैं तो यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। प्रेम का प्रपंच न रचें और वास्तविक जीवन का आनंद लेकर ही खुद को आगे बढ़ने में मदद करें।

परिवार को निराश न करें-

अंत में आपसे अनुरोध है कि, अपने माता-पिता को किसी भी कीमत पे निराश नहीं करें, क्योंकी पूरी दुनिया में सिर्फ वही हैं जो आपकी भलाई चाहते हैं। मां-बाप ही वास्तिविक रूप से आपको सकारात्मक करने में मदद करते हैं।

error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: