होम उत्तर प्रदेश मेरठ कस्बा लावड़ में खोला गया बच्चों के लिए नि:शुल्क बाल श्रम विद्यालय

कस्बा लावड़ में खोला गया बच्चों के लिए नि:शुल्क बाल श्रम विद्यालय

  • मवाना।

बुधवार को अखिल भारतीय उपभोक्ता परिषद के तत्वाधान में कस्बा लावड़ मैं बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से बाल श्रम विद्यालय खोला गया। कस्बा लावड़ निवासी मरहूम नसीमा बेगम के आवास पर बाल श्रम विद्यालय का आज विधिवत रूप से परिषद के प्रदेश अध्यक्ष नूर मोहम्मद ने फीता काटकर उद्घाटन संयुक्त रुप से किया।

स्कूल की संचालिका शाहिस्ता ने बताया कि गरीब लोगों के बच्चे जो फीस नहीं देने लायक हैं ऐसे बच्चों को साक्षर करने का हमारी परिषद ने उठाया यह कदम हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। परिषद के प्रदेश अध्यक्ष नूर मोहम्मद ने बताया कि हमारी संस्था पिछले 20 सालों से गरीब बच्चों एवं महिलाओं को शिक्षित बेरोजगार के लिए विभिन्न क्षेत्रों में सिलाई कढ़ाई सेंटर एवं बाल श्रम विद्यालय खोलती आ रही है।

उन्होंने बताया कि कस्बा लावड़ में गरीब बच्चों के लिए हमारा परिषद पूरी तरह से सहयोग करता रहेगा गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ लिख कर अपने व अपने परिवार का भरण पोषण कर सके इसीलिए हम संस्था द्वारा ऐसे अनेक कार्यक्रम चलाते आ रहे हैं। 

उन्होंने गरीब महिलाओं की लड़कियों को रोजगार के लिए होने वाला सिलाई कढ़ाई सेंटर इसलिए खोल रहे हैं ताकि वह सिलाई कढ़ाई कर अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। इस अवसर पर परिषद की जिला अध्यक्ष महजबी नाज, श्रीमती गुलिस्ता मोहसिन, शाहिस्ता ,फेजसी कटारिया ,साजिदा परवीन ,शशि प्रभा ,जावेद हुसैन ,जर्रार आदि लोग मौजूद रहे।

error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: