1 Ayodhya 22 jpg webp

चोरी की वारदात के लिये किराये पर ले रखा था कमरा,  छह गिरफ्तार

0 minutes, 0 seconds Read


अयोध्या। जनपद की नगर कोतवाली पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर शहर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक अन्तर्जनपदीय गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि सरगना समेत गिरोह के लोग किराये का कमरा लेकर रहते थे और मजदूरी व पढ़ाई की आड़ में घूमकर रेकी करते थे। गिरोह ने जनपद क्षेत्र में चोरी की तीन वारदात को अंजाम दिया है। इनके कब्जे से पुलिस ने जेवरात और तमंचा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तारी करने वाली टीम को 20 हजार रूपये इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है।  
सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत नगर कोतवाली पुलिस की टीम ने नरेन्द्रालय रेलवे स्टेशन के पास से सुबह गिरोह सरगना समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस अन्तर्जनपदीय गिरोह में सरगना जनपद गोण्डा के खरगूपुर थाना क्षेत्र स्थित अचलापुर निवासी अमित तिवारी के साथ थाना नवाबगंज के कटरा शिवदयालगंज निवासी चन्दन भारती,दत्तनगर निवासी विष्णु सिंह व दुल्लहपुर निवासी वीरेन्द्र शर्मा, तरबगंज थाना क्षेत्र के गाँव धमौली निवासी पवन सिंह तथा जनपद  अय़ोध्या के थाना रामजन्म भूमि क्षेत्र स्थित आकाश यादव उर्फ छोटू शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने तीन जोड़ी चांदी की पायल,एक जोड़ी चांदी की पायजेब, तीन सोने की कील चार चांदी की बिछिया,विजया बैंक की एक पासबुक, एक एटीएम कार्ड, एक पैनकार्ड,दो तमंचा और कारतूस बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में इन्होने बताया है कि यह लोग नगर कोतवाली क्षेत्र में किराये का कमरा लेकर रहते थे और खुद को विद्यार्थी और मजदूर बताते थे तथा इसी की आड़ में इधर उधर घूमकर रेकी करते थे और जिन घरों में परिवार के लोग नहीं दिखते थे और ताला लगा रहता था ,रात में मौका देखकर उसी घर को निशाना बनाते थे तथा घर में रखा नकदी और जेवरात तथा अन्य कीमती सामान पार कर देते थे। गिरोह ने नगर कोतवाली क्षेत्र में गत वर्ष से लेकर इस वर्ष तक हुई दो और बीकापुर कोतवाली क्षेत्र में एक समेत कुल तीन चोरियों में शामिल होने की बात कबूल की है और इन चोरियों से संबंधित जेवरात बरामद कराया है। एसएसपी ने बताया कि सरगना अमित तिवारी गोंडा के इटियाठोक थाने का हिस्ट्रीशीटर है और चंदन भर्ती और विष्णु सिंह के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने मामले में आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है और आरोपियों का चालान किया है।  
इधर चोरी का खुलासा, उधर दिनदहाड़े हो गई छिनैती
-जनपद की पुलिस सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में अन्तर्जनपदीय चोर गिरोह का खुलासा की तैयारी कर रही थी और उधर तिलकनगर जनौरा में बाइक सवार बदमाशों ने किराना दुकान पर बैठी महिला से दिनदहाड़े सोने के चैन की छिनैती कर ली और मौके से भाग निकले।  वारदात मोहल्ला निवासी महिला आशा तिवारी पत्नी मदन मोहन तिवारी के साथ हुई। मूल रूप से मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के इनायतनगर थाना के गांव घुरेहटा निवासी आशा तिवारी ने बताया कि वर्तमान में वह नगर कोतवाली के जनौरा तिलकनगर में रहती है और वहीं पर किराना की दुकान चलती है। रोज की तरह सोमवार को वह अपनी किराना की दुकान पर बैठी थी कि इसी दौरान अपाचे बाइक सवार दो नवयुवक मौके पर पहुंचे तथा गले से सोने की चैन छीनकर मौके से भाग गये।  मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई है।  

author

Santram Pandey

पत्रकारिता के 40 बसंत पार कर चुके संतराम पांडे, पूर्णकालिक पत्रकार हैं और खाटी पत्रकारिता के जीवंत उदाहरण स्वरूप अंकुरित प्रतिभाओं को सहयोग प्रदान कर रहे हैं। वर्तमान में ई-रेडियो इंडिया के वरिष्ठ संपादक हैं।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com