UP Ke Samachar Hindi Mein || Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 9 Feb 21

स्वागत है आपका ई-रेडियो इंडिया पर, आइये शुरू करते हैं यूपी खबरें फटाफट का सिलसिला…

UP Ke Samachar Hindi Mein, Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 9 Feb 21: खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 8 फरवरी 2021 में आज देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें-

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने पर तबाही, यूपी के 70 मजदूरों के गायब होने से परिजन हलकान

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से आए सैलाब में मेरठ, सहारनपुर, श्रावस्ती व लखीमपुर खीरी समेत पांच जिलों के 70 मजदूरों का अभी तक पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि मेरठ के दस लोगों से भी हादसे के बाद सेे कोई सम्पर्क नहीं हो सका है। यह सभी तपोवन से करीब 18 किमी उपर सरायसोटा में मोबाइल टावर के लिये इलेक्ट्रिकल संबंधी कार्य कर रहे थे। कसेरूखेड़ा निवासी सोमपाल प्रजापति ने बताया कि उनके भाई सौरभ सहित करीब 10 लोग मोबाइल टावर लगाने का काम करते हैं। रविवार को अंतिम बात होने के बाद से सभी के मोबाइल नंबर बंद और नेटवर्क एरिया से बाहर हैं। परिजनों ने उत्तराखंड सरकार के जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर पूरी जानकारी नोट कराई है।

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किया निरीक्षण, अप्रैल में मोदी करेंगे उद्घाटन

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निरीक्षण के लिये गाजीपुर के बाद आजमगढ़ पहुंचे। मुख्यमंत्री ने दावे के साथ कहा कि पूर्वांचल को राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि, अप्रैल में पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि करीब 22 हजार 4 सौ 94 करोड़ रुपए का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसकी लंबाई 340 किमी से भी अधिक है और इसे भविष्य में आठ लेन का किया जा सकता है।

ओरल कैंसर के प्रति किया जागरूक

ओरल कैंसर के बढ़ते प्रकोप के चलते मैक्स अस्पताल दिल्ली ने जागरूकता अभियान चलाया है, जिसके तहत मेरठ में डॉ. सौरभ कुमार अरोड़ा ने ओरल कैंसर की जानकारी दी और इसके निदान के बारे में भी बताया।

ग्लेशियर पिघलने से संगम नगरी प्रयाग में एलर्ट

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से मची तबाही के बाद संगम नगरी प्रयागराज में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। दरअसल, प्रयागराज में इन दिनों माघ मेला लगा हुआ है, जिसके लिए संगम की रेती पर गंगा नदी के दोनों तरफ अलग से तंबुओं का शहर आबाद किया गया है। तंबुओं की नगरी गंगा नदी के ठीक किनारे पर बसाई गई है, यही वजह है कि माघ मेले को लेकर खास फोकस किया जा रहा है।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई हत्याकाण्ड का खुलासा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दोहरे हत्याकांड के दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान अन्य दो बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पैसा के लालच में दंपति की हत्या की थी।

जमीनों का फर्जीवाड़ा रोकने के लिये जारी होगा यूनिक नम्बर

उत्तर प्रदेश सरकार अब जमीन खरीददारों के साथ होने वाली धोखेबाजी को बचाने के लिए 16 अंकों का यूनिक कोड जारी करेगी, इससे जमीनों पर होने वाला फर्जीवाड़ा रूकेगा। राज्य सरकार का राजस्व विभाग कृषि, आवासीय और व्यवसायिक भूमि को चिन्हित कर यूनिक नंबर जारी कर रहा है। जिससे कोई भी व्यक्ति अब घर बैठे एक क्लिक से जमीन का पूरा ब्योरा जान सकेगा।

UP Ke Samachar Hindi Mein: गलत बिल से परेशान उपभोक्ता

विद्युत विभाग के गलत बिलों से यूपी के लोग परेशान हैं। गलत बिलों को सही कराने के लिए उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा, साथ ही इससे सरकार को भी राजस्व का नुकसान हुआ। ऊर्जा मंत्री के आक्रमक तेवरों के बाद कई अधिकारियों की अदलाबदली की गई है। उम्मीद की जा रही है कि उपभोक्ताओं की परेशानी का भी समाधान होगा।

जिंदा आदमी को बना दिया था मृत, 15 वर्षों में मिला जिंदा होने का प्रमाणपत्र

मिर्जापुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जो भी सुन रहा है, वो यूपी सरकार के अधिकारियों की काबिलियत का उपहास कर रहा है। आपको बता दें कि सदर तहसील क्षेत्र के अमोई गांव की पुस्तैनी जमीन पर भोला के सगे भाई की नीयत बदल गई। जमीन के लालच में लेखपाल के साथ मिलकर सरकारी कागजों पर जिंदा इंसान को मृत दर्ज कर लिया गया। वर्ष 1999 तक भोला का नाम खतौनी में दर्ज था। जिसे मृत दिखाकर अपना नाम दर्ज करा लिया गया था। सरकारी रिकार्ड में खुद को जिंदा साबित करने के लिए मृतक भोला करीब 15 साल तक अधिकारियों के साथ ही न्यायालय का चक्कर काटता रहा। जिलाधिकारी कार्यालय पर गत माह धरना देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया तब जांच में तेजी आई और उसके बाद अब भोला दोबारा जिंदा हो गया। 

अवैध संबंधों के शक में पत्नी ने पति को मारी गोली फिर खुद को उड़ाया

फिरोजाबाद के थाना दक्षिण इलाके में अवैध संबंधों के शक में पत्नी कुसमा देवी ने प्रोपट्री डीलर पूरन सिंह यादव को गोली मार दी, उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद महिला ने खुद को भी गोली मार ली जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के समय मृतक की दो बेटियां घर पर ही थीं। उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

शिक्षक ने छात्र को पीटा, पुलिस से की शिकायत

मेरठ में थाना सदर बाजार क्षेत्र के एक पब्लिक स्कूल के अध्यापक संदीप गोयल पर परिजनों ने कक्षा 9 के छात्र विशु त्यागी के साथ जाति सूचक शब्द कहने व मारपीट करने का आरोप लगाया है। परिजन एसएसपी कार्यालय पहुंचे और मामले की जानकारी दी। सीओ कोतवाली ने थाने को जांच के आदेश दिए।

UP Ke Samachar Hindi Mein देख रहे थे आप शिवानी के साथ। हमें सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाइक, फालो, सब्सक्राइव व शेयर करें।

WhatsApp Image 2021 01 12 at 8.26.58 AM