UP Ke Samachar Hindi Mein || खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 8 फरवरी 2021

स्वागत है आपका ई-रेडियो इंडिया पर, आइये शुरू करते हैं यूपी खबरें फटाफट का सिलसिला…

408

UP Ke Samachar Hindi Mein: खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 8 फरवरी 2021 में आज देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें-

शुरुआत करते हैं अब तक की सबसे बड़ी के साथ….

UP Ke Samachar Hindi Mein: उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से तपोवन बैराज, श्रीनगर डैम और ऋषिकेश डैम क्षतिग्रस्त हो गये। हादसे में यहां काम करने वाले 150 मजदूर लापता हैं। अलकनंदा और धौलीगंगा की नदियों में उफान को देखते हुये उत्तर प्रदेश में गंगा किनारे बसे हापुड़, बुलंदशहर, बिजनौर समेत 27 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के DM-SP को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। बिजनौर जिले के करीब 15 गांवों पर बाढ़ का खतरा है। मेरठ के हस्तिनापुर में भी बाढ़ की आशंका देखते हुये डीएम के बालाजी ने औचक निरीक्षण किया है।

मथुरा में विक रहा गोवर्धन पर्वत

मथुरा में करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र गिरिराज यानी गोवर्द्धन पर्वत की शिलाओं को लक्ष्मी डिवाइन आर्टिकल स्टोर्स द्वारा ऑनलाइन बेचा जा रहा है। इस संस्था ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी इंडिया मार्ट चेन्नई पर बकायदा विज्ञापन भी डाला गया है। शिला की कीमत पांच हजार रुपए रखी है। जिस पर कंपनी ने नेचुरल गिरी गोवर्धन शिला गोवर्धन स्टोन गिरिराज कृष्ण शिला लिखा है। वहीं, गिरिराज शिला का एक फोटो भी लगाया है और उसकी कीमत 5,175 रुपए रखी है। मामले का संज्ञान होते ही संत समाज में रोष व्याप्त हो गया। विरोध जाताते हुये कार्रवाई की मांग की गई है।

इसे भी पढ़ें-

मेडिकल कॉलेज से निकाले गये 70 कर्मचारी, लगाया ये आरोप

मेरठ के मेडिकल कॉलेज से 11 माह का एग्रीमेंट खत्म होने के चलते निकाले गये 70 कर्मचारियों ने डीएम आवास पर प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि, उनका 11 माह का एग्रीमेंट था  लेकिन अवधि पूरा होने से पहले ही सेवा समाप्त कर दी गई है और दो महीने का वेतन भी रोक लिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी नियुक्ति के लिये एग्रीमेंट को दुबारा बढ़ाया जाये।

रायबरेली में कांग्रेस की बागी विधायक अदिती सिंह ने सोनिया पर उठाया सवाल

रायबरेली में कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष और रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि, चुनाव जीतने के बाद सोनिया गांधी रायबरेली में एक बार भी नहीं आई हैं। जनता आपको वोट देकर चुनती है तो उससे सोनिया गांधी को प्रत्येक तरह से मदद और मुलाकात करते रहना चाहिए। अदिती के बयान के बाद कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बयान का खंडन करते हुये कहा कि कांग्रेस की सांसद सोनिया गांधी लगातार अपने जिले की जनता से कोरोना काल में भी संपर्क में बनी रहीं।

सुल्तानपुर सहित तीन जनपदों में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की रफ्तार चेक करेंगे योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे में इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कार्यों की समीक्षा की शुरुआत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य के निरीक्षण से करेंगे। इस दौरान सीएम योगी सोमवार को गाजीपुर, आजमगढ़ और सुल्तानपुर में कुल छह स्थानों पर एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य का मुआयना करेंगे। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ इसी साल एक्सप्रेस वे पर आवागमन शुरू करना चाहते हैं।

मथेरा में परचून कारोबारी का परिवार सहित मिला शाव

मथुरा में रविवार की शाम एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिले। परचून कारोबारी का शव फंदे से लटक रहा था जबकि उसकी पत्नी व 11 साल के बच्चे का शव बिस्तर पर था। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। जांच में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस की प्राथमिक जांच में पति-पत्नी के बीच कलह की बात सामने आई है।

रायबरेली में ढीला कपड़ा सिलने पर दर्जी की हत्या

रायबरेली में एक टेलर की हत्या इसलिये कर दी गई क्योंकि उसने कस्टमर की ड्रेस नाप से बड़ी सिल दी थी। इस बात पर टेलर और कस्टमर के बीच कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ की गई कि कस्टमर ने टेलर का गला दबा दिया। विवाद देख टेलर के बेटे ने बीच बचाव करने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसकी जान चुकी थी। पुलिस ने इसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वारदात के बाद से आरोपी युवक फरार है। 

ललितपुर में किसान ने एलपीजी से चलाया पंपिंगसेट

ललितपुर का किसान अपने दिमाग की बदौलत चर्चाओं में है। दरअसल उसने डीजल के दामों में बढ़ाेतरी के कारण इसका ऑप्शन तलाश लिया है। उसने पंपिंग सेट को चलाने का नायाब तरीका इजाद किया है। किसान ने रसोई गैस सिलेंडर से पंपिंग सेट चलाने का सफल प्रयोग किया है जिसकी वजह से एक सिलेंडर से लगातार 38 घंटे तक सिंचाई हो रही है, लागत कम होने की वजह से किसान रातों रात चर्चा में आ गया।

गाजियाबाद में ट्यूशन टीचर समेत दो की हत्या करने वाला मुठभेड़ में घायल

गाजियाबाद में शनिवार की शाम मकान में घुसकर ट्यूशन टीचर समेत दो महिलाओं की हत्या और बच्चों पर जानलेवा हमला कर ज्वेलरी व नकदी लूटकर मौके से फरार होने वाले महिला व पुरुष अपराधी को गाजियाबाद पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद की गई इनके पास से पिस्टल, लूट की नकदी व जेवर बरामद हुए हैं।

हमीरपुर में खेत में पत्नी को मार डाला

हमीरपुर के कोतवाली क्षेत्र के पारा ओझी गांव में एक युवक ने रुपए देने के बहाने अपनी पत्नी को ससुराल पहुंचकर खेत पर बुलाया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव फेंक कर मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पड़ताल की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

बहराइच में नेपाली महिला तश्कर गिरफ्तार, पचास करोड़ का चरस बरामद

बहराइच जिले में पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दाैरान तीन महिला तस्करों को 18 किलो 500 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार जेल भेज दिया है। पकड़ी गईं तस्कर नेपाल से जंगल के रास्ते होते हुए हरिद्वार ले जाने की फिराक में थी। बरामद चरस की कीमत तकरीबन 50 करोड़ बताई जा रही है। महिला तस्करों की पहचान नेपाल राष्ट के वर्दिया जिले के थाना लाली बाजार क्षेत्र के 17 नंबर गांव वार्ड नंबर छह निवासी सरस्वती सोनार, झरना थापा व लक्ष्मी गोतामे के रूप में हुई। 

Advt Mangalam Jewelers jaunpur
Advt Mangalam Jewelers jaunpur
Advt Shivoy Neuro Hospital Jaunpur
Advt Shivoy Neuro Hospital Jaunpur
Advertisement

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: eradioindia@gmail.com

ओशो की जीवन बदल देने वाली किताबें खरीदने के लिये यहां क्लिक करें-